Home Featured 21 जुलाई को एक लाख पौधे लगाने की तैयारी, वन विभाग निःशुल्क उपलब्ध करायेगा पौधा।
July 12, 2019

21 जुलाई को एक लाख पौधे लगाने की तैयारी, वन विभाग निःशुल्क उपलब्ध करायेगा पौधा।

दरभंगा: समाहरणालय में शुक्रवार को हर परिसर हरा परिसर अभियान को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. इस अभियान के तहत संपूर्ण जिला में 21 जुलाई को पौधारोपण करने का महा अभियान चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. उस दिन जिला के सभी सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों, निजी संस्थानों, क्लब एवं पार्क आदि में कम से कम एक लाख पौधारोपण किया जायेगा. एक साथ बड़ी संख्या में पौधारोपण के पीछे का उद्देश्य व्यापक जन-जागरुकता लाना है.
डीएम ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का दुष्प्रभाव सारी दुनिया पर पड़ रहा है. इसमें विकासशील व विकसित देश शामिल हैं. बताया कि गर्मी के मौसम में जिला में जलवायु परिवर्तन के कारण भीषण जल संकट उत्पन्न हुआ, जो भविष्य के लिए चेतावनी का संकेत है. यह संकट भविष्य में महासंकट का भी रूप ले सकता है. अगर समय रहते हम नहीं चेते तो इसका भयानक परिणाम होगा. कहा कि जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव से बचने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की जरूरत होगी.
डीएम ने पौधारोपण के इस महा अभियान में सभी व्यक्तियों, संस्थानों को आगे बढ़कर योगदान देने की अपील की. कहा कि इस कार्य को व्यापक जन-जागरुकता अभियान का रुप देने की अवश्यकता है. जिलाधकारी ने बताया कि पौधारोपण के लिए वन विभाग द्वारा निःशुल्क पौधा उपलब्ध कराया जायेगा.

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…