Home Featured जबरन धर्म परिवर्तन के दवाब के वायरल खबर का सच आया सामने, प्रशासनिक जांच में जमीनी विवाद से जुड़ा निकला मामला।
February 4, 2024

जबरन धर्म परिवर्तन के दवाब के वायरल खबर का सच आया सामने, प्रशासनिक जांच में जमीनी विवाद से जुड़ा निकला मामला।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: जिले के भालपट्टी ओपी क्षेत्र के एक गांव में जबरन धर्म परिवर्तन का दवाब देने की खबर वायरल होने के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने इसे गंभीरता लेते हुए इसकी पूरी जांच के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे मामले की जांच सदर अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार एवं सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने संयुक्त रूप से स्थल पर जाकर की। स्थल जांच एवं सभी पक्षों से वार्ता के बाद मामले का खुलासा हुआ। मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ पाया गया।

Advertisement

इस पूरे मामले की जानकारी सदर एसडीओ कार्यालय में रविवार की शाम आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी गयी। प्रेस वार्ता का आयोजन सदर एसडीओ एवं सदर एसडीपीओ ने संयुक्त रूप से किया और धर्म परिवर्तन के दवाब की खबरों का पूरी तरह खंडन किया।

उन्होंने बताया कि आवेदक राजधन देवी अपने जमीन पर मकान बनाकर बाउंड्री कराना चाहती थी। इस पर उसके पड़ोसी पक्ष को आपत्ति थी। उन्हें लग रहा था कि वह उनके मकान के सामने खिड़की दरवाजा खोलना चाहते हैं। इसी को लेकर उसके पुत्र विक्की कुमार मीडियाकर्मियों से संपर्क कर रहा था और कई तरह की बातें सामने आ रही थीं।

Advertisement

विवाद बढ़ने पर अंचल से अमीन को बुलाकर मापी कराई गयी। मापी में दोनों पक्षों के बीच मे बीस फीट लंबाई का जमीन सरकारी पाया गया। इसके बाद दोनों पक्षों बुलाकर पूरी बात बताई गई। दोनों को सरकारी जमीन को छोड़कर अपना अपना निर्माण करने का निर्देश दिया गया।

Advertisement

सदर एसडीओ ने बताया कि दोनों पक्ष संतुष्ट हो गए और मामला खत्म हो गया। धर्म परिवर्तन जैसी कोई घटना नहीं थी।

 

Share

Check Also

एम्स निर्माण को स्वीकृति मिलने पर सांसद ने व्यक्त किया हर्ष, कहा – आठ करोड़ मिथिलावासी होंगे लाभान्वित।

दरभंगा: एम्स निर्माण का जल्द शुरू होने के लिए केंद्रीय टेक्निकल टीम के निरीक्षण रिपोर्ट के…